How to start Auto Rickshaw Advertising Service | Auto AD Agency Unlimited Income | Business Mantra - Business Mantra

How to start Auto Rickshaw Advertising Service | Auto AD Agency Unlimited Income | Business Mantra


#businessmantra #advertisingagency #lowinvestmentbusiness

auto rickshaw advertising rates, auto rickshaw branding, e rickshaw advertising #autoadagency #autorickshawadvertisingservice #autorickshawbranding, business, business ideas, business mantra,
How to start Auto Rickshaw Advertising Service | Auto AD Agency Unlimited Income | Business Mantra 

How to start Auto Rickshaw Advertising Service | Auto AD Agency Unlimited Income | Business Mantra 



How to start Auto Rickshaw Advertising Service | Auto AD Agency Unlimited Income | Business Mantra - न्यू बिजनेस आइडिया के अंतर्गत ऑटो एडवरटाइजिंग सर्विस How to start Auto Rickshaw Advertising Service कैसे शुरू करें के बारे में जानकारी दे रही हूं, आज के समय में ऑटो एडवरटाइजिंग बिजनेस Auto RickshawAdvertising Service तेजी से उभरता हुआ बिजनेस है. किसी भी छोटे-बड़े शहर मेंAdvertising Serviceको शुरू करके आप प्रति माह लाखों रूपए की इनकम कर सकते हैं.



ऑटो एडवरटाइजिंग सर्विस क्या है? What is Auto Advertising Service?

आइए सबसे पहले यह जान लें कि ऑटो एडवरटाइजिंग सर्विस Auto Rickshaw Advertising Business क्या है?

ऑटो के माध्यम से पब्लिसिटी करने को ऑटो एडवर्डटाइजिंग सर्विस AutoAdvertising Service कहते है. आपने किसी भी छोटे-बड़े शहर में ऑटो रिक्शा Auto Rickshaw के पीछे और साइड में एड लगा देखा होगा. इस तरह से पब्लिसिटी करने को ही ऑटो एडवर्डटाइजिंग कहा जाता है.

आजकल शहरों व कस्बों में छोटे-बड़े दुकानदार, शोरूम, स्कूल आदि पब्लिसिटी के लिए ऑटो एडवर्डटाइजिंग सर्विसAdvertising Service का सहारा लेती है.

See this videos :-

कैसे शुरू करें ऑटो एडवर्डटाइजिंग सर्विस How to start auto Advertising Service

अब आप अच्छे से समझ गए है कि ऑटो एडवर्डटाइजिंग सर्विस Auto Rickshaw Advertising Service क्या है. अब इसे कैसे शुरू करना है, इसे भी जान लें.



ऑटो में एड लगाने के लिए एड कलैक्ट करना है और ऑटो पर एड लगाने के लिए ऑटो रिक्शा Auto Rickshaw वालों से टाइअप करना है. आप एड देने वालों से पैसा लेगें और इसमें का कुछ पैसा ऑटो रिक्शा Auto Rickshaw वालों को देंगे. इस तरह से दोनों को ही फायदा होगा.

See this videos :-

सबसे पहले शहर के ऑटो Auto Rickshaw वालों से मिलें. उनसे एड लगवाने का रेट पूछे. कई Auto Rickshaw से मिलने के बाद आपको अपने शहर में ऑटो पर एड लगाने का सही रेट मिल जाएगा. अब आप उन एडर्वडटाइजर की तलाश करें जो ऑटो पर एड लगवाने के लिए तैयार हो जाएंगे.


एड कलेक्ट करने के लिए प्रायवेट स्कूल, प्ले स्कूल, हाॅस्टल, पेइंगगेस्ट, प्रायवेट हाॅस्पिटल, प्रायवेट स्पेशलिस्ट डाॅक्टर, कोचिंग सेंटर, हाॅबी क्लासेस, रेस्टोरेंट, टिफिन सर्विस, आॅनलाइन सर्विस, एजेंसी, होलसेलर, ब्रांडेड शाॅप, शोरूम आदि से मिलें. उन्हें ऑटो एड के लिए कहें. अन्य प्रकार के एड से ऑटो एड सस्ता होता है. जिसकी वजह से अधिकतर क्लाइंट एड देने के लिए तैयार हो जाते हैं.

Read this :-

ऑटो एडवर्डटाइजिंग सर्विस लोकेशन Auto Advertising Service location

ऑटो एडवर्डटाइजिंग सर्विस Auto Rickshaw Advertising Service शुरू करने के लिए एक ऑफिस की जरूरत होगी. यदि आपके पास बजट है तो अपने शहर के किसी भी एरिया में एक छोटा-सा ऑफिस खोल लें. यदि बजट कम है तो किसी के साथ शेयर में भी ऑफिस ले सकते हैं. जैसे टिकट बुकिंग वाले, सायबर कैफे, फोटोकाॅपी, स्टेशनरी दुकान वाले आदि के साथ ऑफिस शेयर कर सकते हैं. यदि इस तरह से भी आॅफिस शुरू करने में मुश्किल आ रही है तो परेशान ना हो. एडवर्डटाइजिंग सर्विस को आप घर से ही शुरू कर दें.

See this videos :-


ऑटो एडवर्डटाइजिंग सर्विस की कैसे करें तैयारी How to prepare for auto advertising business

आइए अब जान लें ऑटो एडवर्डटाइजिंग सर्विस Auto Rickshaw Advertising Service शुरू करने के लिए क्या-क्या तैयारी करने की आवश्यकता है. ऑटो एडवर्डटाइजिंग सर्विस Auto Rickshaw Advertising Business शुरू करने के लिए मोबाइल फोन जरूर होना चाहिए.

अच्छे किस्म का विजिटिंग कार्ड जिस पर ऑटो एडवर्डटाइजिंग सर्विस का नाम, कम से कम दो मोबाइल नंबर, वाट्सएप नंबर, ईमेल जरूर हो. अपनी एक स्टेटिक वेबसाइट बनवा ले. 3 से 5 हजार रूपए में स्टेटिक वेबसाइट तैयार हो जाती है. वेबसाइट का लिंक भी बिजिटिंग कार्ड पर प्रिंट करवाएं.

Read this :-

ऑटो एडवर्डटाइजिंग सर्विस ब्रोसर Auto Advertising Business browser

इसके अलावा ऑटो एडवर्डटाइजिंग सर्विस Auto Rickshaw Advertising Service का एक ब्रोसर तैयार करवाएं. ब्रोसर काफी आकर्षक होना चाहिए, जिसे देखते ही उस पर सबकी निगाह जम जाएं. ब्रोसर किसी प्रोफेशनल डिजाइनर से बनवाएं.

ब्रोसर पर ऑटो में एड लगाने का रेट प्रिंट करवाएं. जैसे एक सप्ताह का रेट, 15 दिनों का रेट, एक माह, तीन माह, छह माह या साल भर का. इसी तरह दो ऑटो का, तीन का, पांच का 10 का, 15 का, 20 का 25 का 50 का 100 का रेट का उल्लेख हो.


                      


How to start Auto Rickshaw Advertising Service | Auto AD Agency Unlimited Income | Business Mantra


ऑटो में अक्सर पीछे एक एड तथा साइड में दो एड लगाए जाते हैं. हमारे मुताबिक ऑटो में लगाने के लिए और भी एड लिए जा सकते हैं. आॅटो के अंदर साइड में भी तीन एड ले सकते हैं. जिनका रेट बाहर वाले रेट से कुछ कम हो.

ऑटो की छत पर फ्रेंम लगा कर उसके चारों ओर एड लगाया जा सकता है. जैसा कार आदि में सामान ले जाने के लिए बनाएं जाते हैं. अक्सर कार ड्राइविंग स्कूल वाले अपने कार पर ऐसे ही एड द्वारा अपने ड्राइविंग स्कूल की पब्लिसीटी करते है. ऐसा ही ऑटो रिक्शा पर भी किया जा सकता है.

Read this :-

ऑटो वालों को शहर के फेमस दुकानदारों के ब्रोसर या पम्पलेट बांटने के लिए दे सकते हैं. वह अपने पेसेंजर को उन पम्पलेट या ब्रोसर को दे सकते है. ऑटो के सामने साइड में किसी भी कंपनी या शाॅप के वेबसाइड को इलैक्ट्रानिक्स डिस्प्ले किया जा सकता है.

ऑटो ड्राइवर के बैक साइड में छोटी पट्टी वाला इलैक्ट्रानिक्स या डिस्प्ले एड चलाया जा सकता है. इतने एड होने से ऑटो रिक्शा वालों को भी महिने भर में अच्छी कमाई हो जाएगी.

फ्रेंड्स, मुझे उम्मीद है ऑटो एडवरटाइजिंग बिजनेस Auto Rickshaw Advertising Service कैसे शुरू करें के बारे में दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी इसे लाइक व शेयर करें. आज के लिए बस इतना ही फिर मुलाकात होगी एक न्यू बिजनेस आइडिया के साथ बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर गुडवाय टेक केयर (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web Title : How to start Auto Rickshaw Advertising Service | Auto AD Agency Unlimited Income | Business Mantra 

#businessmantra #advertisingagency #lowinvestmentbusiness
Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिक करें।