Online Business Ideas Hindi | Corona – lockdown online business #7 - Business Mantra

Online Business Ideas Hindi | Corona – lockdown online business #7


Online Business Ideas Hindi | Corona – lockdown online business #7
Online Business Ideas Hindi | Corona – lockdown online business #7
लोग किसी प्रोडेक्ट को खरीदने के पहले वेबसाइट पर उसकी रिव्यू जरूर पड़ते हैं. इंटरनेट पर रिव्यू करने वाली जितनी भी वेबसाइट है. अधिकतर वेबसाइट पाॅजिटिव रिव्यू ही करती है. हमारा कांसेप्ट कुठ अलग है. हम प्रोडेक्ट के निगेटिव बातों को सामने लाने की बात कर रहे हैं. मतलब बुराई करो और कमाई करे.

Online Business Ideas Hindi | Corona – lockdown online business #7 - Online Business कैसे शुरू करें की यह सातवीं कड़ी है. आज हम बताएंगे बुराई करें और कमाई करें. इस बारे में पूरी जानकारी चाहते हैं तो पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें.

हलो फ्रेंड्स, बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. फ्रेंड्स Online Business कैसे करें की सीरीज चल रही है. जिसमें हम Online पैसे कैसे कमाए. इस बारे में जानकारी दे रहे हैं. जिन लोगों ने इस सीरीज की पोस्ट नहीं देखा है. इसका लिंक पोस्ट के बीच में मिल जाएगा उन पर क्लिक करके देख सकते है.



इंटरनेट पर पैसे वेबसाइट से पैसे कैसे कमाएं के बारे में ढ़ेर सारी जानकारी मिल जाएंगे. यहां हम वेबसाइट से आसानी से पैसे कैसे कमाएं इबारे में जानकारी दे रहे है. बुराई करे, कमाई करें अब आप सोच रहे हैं कि बुराई करना कमाई का जरिया कैसे बन सकता है.

सोचने वाली बात जरूर है पर आॅनलाइन के इस जमाने में कुछ भी हो सकता है. बुराई करके कमाई कैसे करें इस बारे में पूरी जानकारी चाहते हैं तो पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें. इस बारे में कोई सवाल होने पर मोबाइल नंबर 90398 28298 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

वेबसाइस कैसे कमाई होगी How will the website earn
हमेशा यह बात कहीं जाती है, बुराई करना अच्छी बात नहीं पर मैं यहां कहना चाहूॅंगा. बुराई करो जितनी हो सके उतनी बुराई करो, अपनी पूरी भड़ास निकाल दो फिर देखों आपके वेबसाइस कैसे कमाई होती है.

Online Business Ideas Hindi | Corona – lockdown online business #7


पब्लिक को बेवकूफ बना कर Fooling the public
आईये जानते हैं वेबसाइट पर किसकी बुराई करें और किस पर भड़ास निकालेंगे. मार्केट में ऐसे बहुत सारे प्रोडेक्ट है, जो अपने मापदंड पर खरे नहीं उतरते हैं. इसके बावजूद मार्केट में बने हुए है और पब्लिक को बेवकूफ बना कर करोड़ों की कमाई कर रहे हैं.

Read this :-






ऐसे प्रोडेक्ट की तलाश करें Search for such product
आपको ऐसे प्रोडेक्ट की तलाश करना है और उनकी बुराई करना है. जितने विस्तार से आप उन प्रोडेक्ट की कमियों को उजागार कर सकते उतने विस्तार से उनके बारे में लिखें. कहने का मतलब इन्हें तैयार करने वाली कंपनी के सारे झूठ सामने ले आएं. .

प्रोडेक्ट की कमियों को उजागर करना Highlight product deficiencies
मार्केट के मौजूद किसी प्रकार के छोटे-बड़े प्रोडेक्ट के बारे में जानकारी कलैक्ट कर सकते हैं. उसके बारे में रिव्यू लिख सकते हैं. इसका कोई क्राइटएरिया है. इस बात का ध्यान रखें जिस प्रोडेक्ट के बारे में लिखें उसके बारे में अच्छे से स्टडी जरूर कर लें. किसी भी प्रोडेक्ट के बारे में झूठी बातें ना लिखें. सिर्फ उनकी कमियों को उजागर करना है.

Online Business Ideas Hindi | Corona – lockdown online business #7


खुद की वेबसाइट तैयार करें Create your own website
अब बात आती है कि इन बुराई को कौन पब्लिश करेगा. और अर्निंग कैसे होगी? इसके लिए आपको खुद की एक वेबसाइट तैयार करनी होगी. जहां बुराई या रिव्यू पब्लिश करेंगे. अपने वेबसाइट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाएंगे जितनी जल्दी आपके फालोवर्स बढ़ेगे. उतनी जल्दी अर्निंग शुरू हो जाएगी.

गूगल एडसेंस अच्छी कमाई Good earning from google adsense 
रिव्यू वेबसाइट द्वारा अर्निंग के कई तरीके है. अधिक सर्चिंग होने पर गूगल एडसेंस से काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं. गूगल एडसेंस के अलावा भी बहुत सारी कंपनी है जिनका एड अपनी वेबसाइट पर लगा सकते हैं. .



वेबसाइट से काफी अच्छी कमाई Great earning from website
रिव्यू वेबसाइट की सर्चिंग बहुत होती है. इसलिए एैसी वेबसाइट से काफी अच्छी कमाई हो जाती हैं. दूसरा तरीका है, वेसाइट पर पैड रिव्यू पब्लिश कर कमाई कर सकते है. वेबसाइट के सोशल मीडिया पेज जैसे फेसबुक, ट्यिुटर, लिंकडन, इंस्ट्राग्राम के द्वारा भी काफी अच्छी कमाई हो जाएगी.

इससे संबंधित मैटर तैयार कर आजकल युट्यिुब, टिकटाॅक, वीमेट जैसी कई वेबसाइट से भी कमाई र सकते हैं.
अपनी पहचान कैसे बनाएं

इसे और विस्तार से समझे. मान लें मार्केट में कोई नया मोबाइल लांच हुआ है. लोग उसके फीचर, रेट आदि के बारे में जानने के लिए इस बारे में इंटरनेट पर सर्च करने लगते हैं. प्रोडेक्ट के बारे में जानकारी देने वाली हजारों वेबसाइट है.



Online Business Ideas Hindi | Corona – lockdown online business #7


जहां लोगों को प्रोडेक्ट के रिव्यू मिल जाते हैं. इंटरनेट पर प्रोडेक्ट के रिव्यू देने वाली जितनी भी वेबसाइट है, उनमें से अधिकतर वेबसाइट प्रोडेक्ट की पाॅजिटीव रिव्यू करते हैं.

कांसेप्ट कुछ अलग Concept slightly different
हमारा कांसेप्ट कुछ अलग है. हम प्रोडेक्ट के निगेटिव बातों पर फोकस कर उसे हाइलाइट करने की बात कर रहे हैं. कहने का मतलब है आपको किसी प्रोडेक्ट की कमियों को लोगों के सामने लाना है. ताकि लोगों को प्रोडेक्ट के निगेटिव बातों के बारे में भी पता हो जाएं. अब आप समझ गए होंगे कि आपको करना क्या है.

प्रोडेक्ट के निगेटिव बातों पर फोकस Focus on the negative points of the product
मतलब आपको प्रोडेक्ट के निगेटिव बातों को फोकस कर रिव्यू लिखना है. बुराई करने से हमारा मतलब है, उनकी पोल खोलना है, उनकी कमियों को सामने लाना है, उनकी निगेटिव बातें जो पब्लिक से छुपायाी जाती है. उन्हें सामना लाना है.

किसी तरह से आपकी वेबसाइट सर्चिंग में आ जाती है तो समझे आपके बल्ले-बल्ले हो गए. आपकी वेबसाइट पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ेगा. गूगल से पैसों की बरसात होने लगेगी.

रिव्यू के लिए किस प्रोडेक्ट का सलेक्शन करें Select which product to review.
रिव्यू करने के लिए मार्केट में सैकड़ों प्रोडेक्ट है. जिनके रिव्यू आप लिख सकते हैं. जिनमें आम प्रोडेक्ट के अलावा कार, आटो, बाइक, फूड, मोबाइल, लैपटाॅप, डेस्कटाॅप, कैमरा, डिजीटल गजेट, किचन वेयर, इलैकिट्रक, इलैक्ट्रानिक्स, फर्नीचर, टाय, फिल्म, म्युजिक, ब्युटी प्रोडेक्ट आदि किसी भी प्रोडेक्ट के निगेटिव बातें पर फोकस कर सकते हैं.

प्रोडेक्ट ही नहीं आप डाक्टर, नर्सिंग होम, लैब, स्कूल, कोचिंग, इंस्टिटीयुट, शाॅप, रेस्टोरेंट, एनजीओ, पब्लिकेशन आदि रोजाना काम आने वाली किसी भी चीज के बारे में रिव्यू तैयार कर सकते हैं. किसी भी प्रोडेक्ट या किसी के बारे में अधिक जानकारी आपको इंटरनेट पर ही मिल जाएंगे.

वेबसाइट के लिए एक और आइडिया Another idea for the website
रिव्यू वेबसाइट के लिए एक आइडिया और है. आप फेक रिव्यू वाले प्रोडेक्ट के बारे में लोगों को पहचान करवा सकते हैं. जैसे कौन से प्रोडेक्ट का फेक रिव्यू किया गया है. बहुत सारी कंपनियां अपनी रेटिंग को बढ़ाने के लिए फेक रिव्यू पोस्ट करवाते हैं. ई कामर्स वेबसाइट या एप्प पर फेक कमेंट द्वारा प्रोडेक्ट की तारिफ करवाते है. इन फेक रिव्यू के बारे में लोगों को जानकारी दे सकते हैं. .

पोल खोल कर करोड़ों की कमाई Earned crores by opening poll
एक वेसाइट पोलिसी बाजार डाट काम जब से मार्केट में आयी तब से चर्चा में है. क्या आपको पता है, Policy Bazaar डाट काम इतनी चर्चा में क्यों हैं? यह वेबसाइट हर किस्म के  insurance के किस्त तथा रिस्क कवर की तुलना करती है. जिसकी वजह से  insurance कंपनियों की वाट लगी हुयी है. यह वेबसाइट सब कि पोल खोल कर करोड़ों की कमाई कर रही है.

             

कम्पेयर करने वाली वेबसाइट Compare Website
आप भी चाहे तो इस तरह से कम्पेयर यानी तुलना करने वाली वेबसाइट भी शुरू कर सकते हैं. तुलना करने वाली वेबसाइट के लिए ढ़ेर सारे टापिक मिल जाएंगे. इसके अलावा किसी भी दो चार प्रोडेक्ट के बीच कम्प्रेयर कर सकते हैं.

दो प्रोडेक्ट के बीच कम्प्रेया करें Compress between two products
जैसे किसी दो कंपनियों के मोबाइल के बीच कम्प्रेयर कर सकते हैं. दो फूड प्रोडेक्ट या फिर दो गजेट्स के बीच कम्प्रेयर कर सकते हैं. मोटर व्हीकल, बाइक, मोबाइल रिचार्ज प्लान ऐसे सब्जेंक्ट पर आप रिव्यू तैयार कर सकते हैं. कम्पेयर वाली वेबसाइट से भी काफी अच्छी कमाई कर सकते है.

निगेटिव पब्लिसीटी मार्केटिंग का फंडा Fund of negative publicity marketing
एक खास बात और जान लें. निगेटिव पब्लिसीटी भी मार्केटिंग का एक फंडा है. बहुत सारी कंपनियां अपने प्रोडेक्ट को प्रमोट करने के लिए निगेटिव पब्लिसीटी  का फंडा भी अपनाती है. ऐसे कम्पेन चलाने के लिए कंपनी अच्छा पैसा देती है.

शौहरत और दौलत दोनों कमाएं Earn money
फ्रेंड्स, यहां हमने रिव्यू वेबसाइट के लिए कई तरीके का आइडिया पेश किया है. आपको जरूर समझ में आ गए होंगे. यदि आप में कुछ अलग दिखाने का जज़्बा है तो आप इस फिल्ड में उतर कर शौहरत और दौलत दोनों कमा सकते हैं. फिर देर किस बात की 

फ्रेंड्स, हमें उम्मीद है, बुराई करें कमाई करें के बारे में दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी. जानकारी पसंद आने पर इसे लाइक व शेयर करें. इस बारे में आप हमसे सस्ते में वेबसाइट बनवा सकते हैं. वेबसाइट के लिए टापिक कहां से मिलेगा, वेबसाइट को ग्रो कैसे करेंगे. वेबसाइट से कमाई कैसे होगी. इस बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी. आज के लिए इतना ही फिर मिलते हैं, एक नए पांस्ट में न्यू बिजनेस आइडिया के साथ गुड वाय टेक केयर..(काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

वेबसाइट पर भी विजिट करें –  Business Maantra   Status Guru Hindi

Web - Online Business Ideas Hindi | Corona – lockdown online business #7

ड्स, जानकारी पसंद आने पर इसे लाइक व शेयर करें. BusinessMantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  outube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो Business Mantra Blog फॉलो के बटन पर क्लिक करें।  


Women Business   Food Business     Business Ideas          Online Business                 Small Business            Grameen Business         


इन्हें भी पढ़े -