Business ideas with low investment and high profit | बिजनेस करने का तरीका - Business Mantra

Business ideas with low investment and high profit | बिजनेस करने का तरीका


Business ideas with low investment and high profit | बिजनेस करने का तरीका
Business ideas with low investment and high profit | बिजनेस करने का तरीका
Business ideas with low investment and high profit | बिजनेस करने का तरीका


Business ideas with low investment and high profit | बिजनेस करने का तरीका - हलो फ्रेंड्स, बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. आज हम - business ideas with low investment and high profit के बारे में जानकारी दें रहे हैं. इसके लिए किसी फेमस बिजनेस से बिजनेस का आइडिया निकालकर किसी बिजनेस को किस तरह से शुरू करें

इस बारे में जानकारी दें रहे. इस तरह से बिजनेस को काफी कम पैसों में शुरू कर सकते हैं और अच्छा प्राॅफिट कमा सकते हैं. इन - business ideas with low investment and high profit कहा जाता है. आजकल कई ऐसे बिजनेस मार्केट में चल रहे है जो किसी ना किसी बड़े बिजनेस आइडिया पर किए जा रहे है. और काफी अच्छी कमाई कर रहे हैं.

कोरोना महामारी की वजह से आॅफलाइन बिजनेस की हालत काफी खराब हो रही है. ऐसे में ऑनलाइन बिजनेस की ओर लोगों का ध्यान जा रहा है. बिनेसस मंत्रा ब्जाग पर ऑनलाइन बिजनेस की सीरिज चल रही है. आप इसके कटेगरी में में जाकर देख सकते हैं इसके लिए यहां क्लिक करें. 

जिनके पास शाॅप है, किसी तरह का मैन्युफैक्चरिंग कर रहे है, उन्हें अपने बिजनेस को Offline के साथ साथ Online कर रहे है. उन्हें बिजनेस एप्प या वेबसाइट बनाने में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हो रही है. अपने बिजनेस को Offline  से Online कैसे ले जाएं.

लेकिन ऐसे लोग जो नया बिजनेस को शुरू करने के बारे में सोच रहे थे उनकी समझ में नहीं आ रहा है कि ऐसा कौन सा ऑनलाइन बिजनेस करें, जिससे अच्छी इनकम कर सके.





how to start business ideas with low investment and high profit
यदि आप भी किसी नए बिजनेस के बारे में सोच रहे है तो इसमें परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. क्योंकि दुनिया में ऐसे अनेको बिजनेस है जिसकी लोगों ने काॅपी कर है. अच्छी इनकम कर रहे हैं. ऐसा आप भी कर सकते हैं. काॅपीकैट बिजनेस के बारे में अधिक जाने. copycat-business-business-mantra

यदि आप भी कोई आॅनलाइन बिजनेस करना चाहते है तो परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. आप भी किसी फेमस वेबसाइट बिजनेस के आइडिया से आइडिया निकालकर नया बिजनेस शुरू कर सकते है और अच्छी कमाई कर सकते हैं. बिजनेस से बिजनेस आइडिया कैसे निकालें. इस बारे में जानना चाहते हैं तो पोस्ट को अंत तक पढ़ें. इसके बाद कोई सवाल होने पर आप हमसे 9039828298 पर सम्पर्क  कर  सकते हैं.

Read this :-


business ideas with low investment 
बिजनेस से बिजनेस आइडिया क्या है? आइये सबसे पहले इसके बारे में समझते हैं. बिजनेस से बिजनेस आइडिया का मतलब है किसी ऐसे बिजनेस की काॅपी करना जो मार्केट में काफी अच्छा चल रहा है. आपने अपने शहर में देखा होगा. किसी मार्केट या मार्केट की गली में कोई बिजनेस हिट हो जाता है. उस एरिया में उसी तरह के बिजनेस की कई शाॅप शुरू हो जाती है.

ठीक इसी तरह से Online में कर सकते हैं. फेमस ई काॅमर्स वेबसाइट की काॅपी कर ढ़ेर सारे वेबसाइट और एप्प Online प्लेस पर चल रहे हैं. इसे किसी फेमस बिजनेस आइडिया की काॅपी करना कहा जाता है. अब सवाल आता है कि किस बिजनेस आइडिया की काॅपी करें.



बिजनेस से बिजनेस आइडिया ही क्यों Why only business ideas from business

अब आपके मन में यह प्रश्न आ रहा होगा है कि बिजनेस से बिजनेस आइडिया की काॅपी क्यों करें? इसकी सबसे खास वजह है कि किसी नए बिजनेस को शुरू करने से पहले आपको किसी नए बिजनेस आइडिया की तलाश नहीं करनी पड़ेगी.

आपके सामने एक बना बनाया, सक्सेज बिजनेस माॅडल होगा. उस बिजनेस की सक्सेज स्टोरी भी आपके सामने होगी. यदि आप उस बिजनेस को शुरू करते हैं तो आपके मन में बिजनेस के फेल होने का डर नहीं रहेगा. बस आपको उसे मैनेज करने की जरूरत होगी और आप बेफिक्र होकर आगे बढ़ते चले जाएंगे.

बिजनेस से बिजनेस आइडिया लेकर बिजनेस कैसे शुरू करें How to start a business by taking a business idea from business

बिजनेस से बिजनेस आइडिया लेकर बिजनेस को कैसे शुरू करें. इसमें परेशान होने कि आवश्यकता नहीं है. आप इसे काफी आसानी से मैनेज कर सकते हैं. शुरूआत में आप इसे किसी भी Offline  की तरह अBusiness अपने शहर तक ही सीमित रखें. फिर धीरे-धीरे इसे बढ़ाते जाएं. आगे चल कर आप इसकी फ्रेंचाइजी देकर भी कमाई को बढ़ा सकते हैं.

सबसे पहले अपने शहर या कस्बे के हिसाब से किसी सक्सेसOnline Business आइडिया का चुनाव करें. मार्केट में कई आॅनलाइन बिजनेस चल रहे है. उनमें से किसी एक बिजनेस आइडिया को काॅपी करके नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं. उस बिजनेस आइडिया को Onlineन करने के लिए एक एप्प और वेबसाइट तैयार करें.

Online Business जैसे एमेजन, फ्लिपकार्ट, ओएलएक्स, जोमेटो, 99 एकड़, ओला, उबेर, इंडिया मार्ट जैसे और भी बहुत सारे बिजनेस Online चल रहे है उन बिजनेस आइडिया की काॅपी कर सकते हैं.

बिजनेस आइडिया की काॅपी करना अपराध हैं Copying the business idea is a crime

यह सवाल मन में जरूर आ रहा होगा. किसी बिजनेस की काॅपी करना अपराध होगा. जी नहीं, किसी बिजनेस की काॅपी करना अपराध नहीं है. जैसे आपके शहर में एक ही तरह के हजारों दुकानें होगी. उनके ऊपर एक दूसरे की काॅपी करने का आरोप नहीं जगता है.

किसी बिजनेस आइडिया की काॅपी करने का मतलब यह नहीं है कि आप हुबहु उस बिजनेस के वेबसाइट और एप्प की नकल करें. बिजनेस आइडिया को काॅपी करने का मतलब है उस बिजनेस के माॅडल की काॅपी करना, वेबसाइट और एप्प की तरह अपने बिजनेस के लिए वेबसाइट और एप्प तैयार करें. उसमें अपना लोगो और फोटोग्राफस लगाएं. एप्प का एक युनिक टाइटल रखें.

high profit low investment  business ideas 

आप सभी जानते है कि ओला इण्डिया में उबेर को पछाड़ कर नंबर वन बन चुका है. यहीं नहीं इण्डिया के बाहर भी कई देशों में उसने अपने झंडे गाड़ दिए है.

किसी बिजनेस आइडिया की काॅपी करना अपराध नहीं है. लेकिन उस बिजनेस के वेबसाइट और एप्प की पूरी तरह से काॅपी करना अपराध है. एप्प का लोगो, टाइटल, फोटोग्राफस हुबहु काॅपी करना भी अपराध है.

अब आप समझ गए होंगे कि किसी बिजनेस आइडिया की काॅपी करना अपराध नहीं है. बेफिक्र होकर किसी बिजनेस आइडिया से आइडिया लेकर आप अपना बिजनेस माॅडल तैयार कर सकते हैं. बस, इस बात का ध्यान रखें, उसकी हुबहु काॅपी ना करें.

बिजनेस टिप्स Business tips

यदि आपने business ideas with low investment and high profit बिजनेस
आइडिया से आइडिया लेकर बिजनेस करने का मूड बना लिया है तो कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें.

  • बिजनेस आइडिया की काॅपी करने के पहले उस बिजनेस के बारे में अच्छे से स्टडी कर लें. ताकि इसे ग्रो करने में आपको परेशानी ना हो.
  • किसी बिजनेस आइडिया की काॅपी करने के पहले अपने शहर में सर्वे जरूर करें, क्या वह बिजनेस आपके शहर में चलेगा या नहीं.
  • सोच समझ कर ही आप अपने शहर या क्षेत्र के हिसाब से बिजनेस आइडिया लेकर बिजनेस को शुरू करें, तभी आपको इसका अच्छा लाभ मिलेगा.
  • किसी बिजनेस आइडिया की काॅपी करने पर उसमें कुछ आइडिया अपनी ओर से लगाए. ताकि वह युनीक लगे. आजकल आॅनलाइन फूड की काफी डिमांड है. मान लें आप जोमेटो जैसा बिजनेस शुरू करना चाहते हैं. तो आप अपने बिजनेस आइडिया में होटल के खाने डिलेवरी करने की बजाए घर का तैयार खाना पहुंचाने की सर्विस दें, इससे एक नया आइडिया डेवलप होगा. इससे घर पर खाना बनने वालों को भी काम मिल जाएगा. कस्टमर को भी खाना सस्ते में मिल जाएगा. .

low investment and high profit business ideas 

  • बिजनेस शुरू कर रहे हैं तो उससे संबंधित लायसेंस और रजिस्ट्रेशन जरूर करवा लें. ताकि बाद में किसी तरह की परेशानी ना हो.
  • आॅनलाइन बिजनेस शुरू करने से पहले बिजनेस प्लान, बजट, पैसों की व्यवस्था कर लें. इसके बाद वेबसाइट और एप्प तैयार करवाएं. जिससे बिजनेस को शुरू करने के बाद हर स्टेप आसानी से पूरा कर सके.
  • वेबसाइट और एप्प तैयार कर लेने से ही बिजनेस मिलने लगेगा, ऐसा नहीं है. बिजनेस की मार्केटिंग और पब्लिसीटी पर भी ध्यान दें, जिससे बिजनेस को ग्रो करने में परेशानी ना हो.
  • वेबसाइट और एप्प किसी अनुभवी व प्रोफेसनल से बनवाएं. जिसे डिजीटल मार्केटिंग का भी अनुभव हो ताकि वह आपके एप्प को ग्रो करवाने में मदद कर सके.
फ्रेंडस, Business ideas with low investment and high profit | बिजनेस करने का तरीका- बिजनेस आइडिया से आइडिया लेकर बिजनेस किस तरह से शुरू करना इस बारे में दी गई जानकारी आपको पसंद आयी होगी. जानकारी पसंद आने पर इसे लाइक करें. इस आइडिया पर यदि आप काम नहीं कर रहे हैं आपका कोई फ्रेंड्स नए बिजनेस शुरू करने के लिए किसी आइडिया की तलाश में है तो उसे इस पोस्ट को शेयर करके उसकी मदद कर सकते हैं. किसी भी तरह के वेबसाइट और एप्प बनवाने के लिए 9039828298 नंबर पर सॅपर्क कर सकते हैं. आज के लिए बस इतना ही फिर मुलाकात होगी नए बिजनेस आइडिया के साथ गुडवाय टेककेयर (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web - वेबसाइट पर भी विजिट करें –  Business Maantra   Status Guru Hindi

Web - Local plumber services in india  | घर से शुरू करें सर्विस सेंटर | Business Mantra

जानकारी पसंद आने पर इसे लाइक व शेयर करें. Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया  पढ़ें.  हमें  Facebook / instagram / twitter / pinterest / linkedin / Website  पर फॉलो करें. यदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो Business Mantra Blog फॉलो के बटन पर क्लिक करें। बिजनेस से संबंधित अधिक जानकारी के लिए हमारे बिजनेस मंत्रा युट्यिुब चैनल पर भी विजीट करें.  

इन्हें भी पढ़े - 

कोई टिप्पणी नहीं: