4 Upcoming Business Ideas, आने वाले दिनों में हिट होने वाले बिजनेस - Business Mantra

4 Upcoming Business Ideas, आने वाले दिनों में हिट होने वाले बिजनेस

4 Upcoming Business Ideas, आने वाले दिनों में हिट होने वाले बिजनेस
4 Upcoming Business Ideas, आने वाले दिनों में हिट होने वाले बिजनेस

आज हम ऐसे 4 बिजनेस के बारे में जानकारी दें रहे हैं. आने वाले दिनों में इन बिजनेस की डिमांड काफी बढ़ने वाली है. यदि आप कोई नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो इन बिजनेस में से किसी एक बिजनेस का चुनाव कर अच्छा लाभ कमा सकते हैं.

4 Upcoming Business Ideas, आने वाले दिनों में हिट होने वाले बिजनेस

हलो फ्रेंड्स, बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर स्वागत है. इस ब्लाग के माध्यम से न्यू बिजनेस आइडियाज, अर्नतनी, मोटिवेशन, मार्केटिंग, पब्लिसिटी, करियर आदि के बारे में जानकारी देते है जो नए बिजनेस शुरू करने वालों के लिए काफी फायदेमंद होते हंैं.

आज हम ऐसे 4 बिजनेस के बारे में जानकारी दें रहे हैं. आने वाले दिनों में इन बिजनेस की डिमांड काफी बढ़ने वाली है. यदि आप कोई नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो इन बिजनेस में से किसी एक बिजनेस का चुनाव कर अच्छा लाभ कमा सकते हैं.

1 ई काॅमर्स बिजनेस  E Commerce Business
कोरोना महामारी के चलते आॅनलाइन बिजनेस का मार्केट काफी तेजी से बढ़ रहा है. खास कर ई काॅमर्स बिजनेस की डिमांड काफी बढ़ रही है. ई काॅमर्स बिजनेस जैसे ग्रोसरी आयटम, फल, सब्जी, कपड़े आदि को आॅनलाइन पहुंचाने का काम काफी बढ़ रहा है.

इसकी वजह है कोरोना महामारी के चलते लोग मार्केट में जाने से डर रहे हैं. सोशल डिस्टेंशिंग की परेशानी से बचने के लिए लोग घर पर ही आॅनलाइन माल मंगवाना पसंद कर रहे है.

ऐसे में यदि आप किसी भी छोटे-बड़े शहर में ईकाॅमर्स बिजनेस शुरू करते हैं तो आप काफी फायदे में रहेंगे. यदि इस बारे में और और भी विस्तार से जानकारी चाहते हैं तो यहां दिए गए लिंक पर क्लिक करें



2 सैनिटाइजिंग बिजनेस Sanitizing business
कोरोना महामारी के चलते सैनिटाइजिंग बिजनेस में काफी बढ़ौत्तरी हुई है. मार्केट विशषज्ञों का कहना है, उन्होंने कभी सोचा भी ना था सैनिटाइजिंग बिजनेस में कभी इतना बूम आएगा.

सनेटाइजिंग बिजनेस में बहुत सारे ऑप्शन है. आप मास्क, सेनेटाटाइजर लोशन, स्प्रे, फेस केयर, ग्लग्ज, आॅटो सेनेटाइजिंग मशीन आदि सेल कर सकते हैं.

सनेटाइजर बिजनेस में आप इनमें से किसी भी प्रोडेक्ट की मेकिंग शुरू कर सकते है. सनेटाइजिंग प्रोडेक्टा पर काफी अच्छा मार्जिंग मिल रहा है. सरकार भी इन प्रोडक्ट को तैयार करने के लिए लायसेंस प्रक्रिया को आसान बना दिया है.

Read this :-
  1. Unique Business idea | Business Mantra
  2. Telegram se paise kaise kamaye | Business Mantra
  3. Bijli ki dukan kaise khole in hindi | बिजली सामान की लिस्ट होलसेल मार्केट | Business Mantra
  4. Atta chakki udyog plan in hindi | बेस्ट आटा चक्की | Business Mantra
  5. How to start online business | Best online business ideas after lockdown

यदि आप प्रोडेक्ट की मैन्युफेक्चरिंग नहीं करना चाहते है तो इन प्रोडेक्ट की सेलिंग कर सकते है. सेनेटाइजर प्रोडेक्ट की मैन्युफेक्चरिंग करें या सेलिंग दोनों ही काफी फायदेमंद है.

इनके अलावा कार, बाइक सेनेटाइजिंग का बिजनेस भी शुरू हो चुका है. यदि आप इसे शुरू करते हैं तो आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. .

ऑटो सैनिटाइजिंग मशीन स्टाॅल का बिजनेस कर सकते हैं. धीरे-धीरे स्कूल, कॉलेज, ऑफिस आदि शुरू हो रहे हैं. कोरोना से बचाव के लिए सार्वजनिक स्थानों पर ऑटो सैनिटाइजिंग मशीन लगाएं हैं. दिल्ली से ऑटो सैनिटाइजिंग मशीन खरीद कर लाकर इन्हें स्टाॅल करने का काम कर सकते हैं. जो काफी प्राॅफिटेबल होगा.

आने वाले दिनों में सैनिटाइजिंग का बिजनेस काफी बढ़ने वाला है. इस बिजनेस को अभी से शुरू कर आप मालामाल हो सकते हैं.



3 होम डिलेवरी बिजनेस Home Delivery Business
लाॅकडाउन के चलते होम डिलेवरी का बिजनेस काफी बढ़ा है. होम डिलेवरी बिजनेस आप जीरो बजट में शुरू कर सकते है. इस बिजनेस में आपको किसी तरह के प्रोडेक्ट को खरीदने के लिए पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा. ना ही आॅफिस की जरूरत है और ना ही कहीं शाॅप खोलने की जरूरत है.

See this videos :-

  1. Online Business how to start good income | Business Mantra
  2. Modular Kitchen | मॉड्यूलर किचन के बारे में जरूरी बातें जान लें | Business Mantra
  3. How to start saree business in india | Saree business tips | Business Mantra
  4. How to earn money online in hindi | ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए
  5. Low cost business idea |Fruits Shop Business plan in hindi

आप घर से ही इस बिजनेस को कर सकते है.जैसा कि पहले ही बता चुके है कि करोना महामारी के वजह से लोग घर से बाहर निकलने में डर रहे हैं. ऐसे में लोग सामान खरीदने के लिए शाॅप पर आर्डर करके सामान घर पर ही मंगमाना पसंद कर रहे हैं. शाॅप पर अतिरिक्त कर्मचारी ना होने की वजह से अधिकतर दुकानदार सामानों को पहुंचाने के लिए डिलेवरी वाय की तलाश कर रहे है.

ऐसे मौके पर होम डिलेवरी का बिजनेस शुरू करना आपके लिए फायदेमंद होगा. आप छोटे-बड़े दुकानइारों से माल कलेक्ट करके लोगों के घर तक पहुंचा सकते हैं. इसके बदले में आप उनसे चार्ज वसूल सकते हैं.



4 ऑनलाइन एजुकेशन Online education
ऑनलाइन एजुकेशन काफी तेजी से बढ़ता हुआ कमाई वाला बिजनेस बन गया है. लाॅकडाउन के चलते आॅनलाइन एजुकेशन की डिमांड बढ़ी रही है. स्कूल, काॅलेज, कोचिंग, ट्यिुशन सब ऑनलाइन हो गए है.
यदि आपको पढ़ाने में रूचि है तो आप ऑनलाइन टियुशन शुरू कर सकते है.

इसके द्वारा काफी अच्छा पैसा कमाई कर सकते है. ऑनलाइनन एजुेकशन शुरू करने के लिए एजुकेशन वेबसाइट से जुड़ सकते है या खुद का वेबसाइट बना सकते हैं. युट्यिुब, जूम, जिओ मिट स्काईप आदि के द्वारा भी छात्रों को पढ़ा सकते हैं.

आप हमारे साथ जुड़कर भी ऑनलाइन एजुकेशन चैनल शुरू कर सकते है. हमारे साथ कैसे जुड़ेगे इस बारे में जानने के लिए 9039828298 पर काॅल करें.

फ्रेंड्स, आने वाले दिनों में हिट होने वाले 4 बिजनेस के बारे में दी गई जानकारी आपको पसंद आयी होगी. जानकारी पसंद आने पर इसे लाइक व शेयर करें. आज के लिए इतना ही फिर मुलाकात होगी नए पोस्ट में एक नई जानकारी के साथ गुड वाय टेक केयर. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web - वेबसाइट पर भी विजिट करें –  Business Maantra   Status Guru Hindi

Web - 4 Upcoming Business Ideas, आने वाले दिनों में हिट होने वाले बिजनेस

 Business Mantra जा|नकारी पसंद आने पर इसे लाइक व शेयर करें. Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया  पढ़ें.  हमें  Facebook / instagram / twitter / pinterest / linkedin / Website  पर फॉलो करें. यदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो Business Mantra Blog फॉलो के बटन पर क्लिक करें। बिजनेस से संबंधित अधिक जानकारी के लिए हमारे बिजनेस मंत्रा युट्यिुब चैनल पर भी विजीट करें.  

इन्हें भी पढ़े - 

1 टिप्पणी:

sukhwinder ने कहा…

Nice post. I was checking continuously this weblog and I am impressed! Extremely helpful upcoming future business