French Fries Food Business in Hindi | कम पैसों का बिजनेस कमाई जबरदस्त | Business Mantra - Business Mantra

French Fries Food Business in Hindi | कम पैसों का बिजनेस कमाई जबरदस्त | Business Mantra


#businessmantra #smallbusiness #lowbudgetbusiness
french fries business, food business, business ideas, business mantra, mk majumdar, mk mazumdar, maanoj mantra


French Fries Food Business in Hindi कम पैसों का बिजनेस कमाई जबरदस्त - बिजनेस मंत्रा ब्लाॅग पर न्यू बिजनेस आइडिया (New Business Idea) के अंतर्गत स्ट्रीट फूड बिजनेस  (Street Food Business) के बारे में जानकारी दे रहे हैं. यह फ्रूड बिजनेस (Food business) है फ्रेंच फ्राइज बिजनेस (French Fries Food Business) का. फ्रेंच फ्राइज बिजनेस (French Fries Business) को स्ट्रीट फूड बिजनेस  (Street Food Business) के रूप में करते हैं तो इससे आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. फ्रेंच फ्राइज बिजनेस  (French Fries Food Business) क्या है. फ्रेंच फ्राइज बिजनेस (French Fries Business) को कैसे शुरू करें. फ्रेंच फ्राइज बिजनेस (French Fries Food Business) को शुरू करने के लिए लगने वाली लागत और इनकम के बारे में जानते है.

फ्रेंच फ्राइज बिजनेस (French Fries Food Business) की कमाई इसके सेल पर डिपेंड है. जितनी अधिक सेल कर लेंगे उतनी ही अधिक कमाई करेगे. मान लें French Fries एक पैकेट 20 रूपये के हिसाब से बेचते हैं प्रति पैकेट पर 10 रूपये का लाभ कमाते हैं. एक दिन में French Fries 100 पैकेट बेच लेते हैं तो एक हजार रूपयें की कमाई आसानी से कर सकते हैं.

आलू से ढेर सारे स्नैक्स बनाएं जाते हैं उनमें से फ्रेंच फ्राइज French Fries सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला स्नैक है. फ्रेंच फ्राइज French Fries की वैसे तो हर देश में डिमांड है पर फ्रेंच फ्राइज को अमेरिका में सबसे अधिक पसंद किया जाता है. पिछले कुछ समय से हमारे देश में भी फ्रेंच फ्राइज की लोकप्रियता तेजी से बढ़ी है. जिसके चलते रेस्टोरेंट में फ्रेंच फ्राइज खाने की भीड़ लगने लगी है.

फ्रेंच फ्राइज क्या है? What is french fries?

फ्रेंच फ्राइज French Fries आलू से तैयार किया गया एक स्नैक्स है. यह एक हल्का-फुल्का स्नैक्स है. जिसे आलू को पतला काटकर तेल में डिप फ्राई करके तैयार किया जाता है. आजकल लोगों द्वारा फ्रेंच फ्राइज  French Fries काफी पसंद किया जा रहा है. फ्रेंच फ्राइज बिजनेस को काफी कम पैसों में छोटी-सी जगह से शुरू कर सकते हैं.



फ्रेंच फ्राइज French Fries बिजनेस को स्ट्रीट फूड बिजनेस के रूप में किसी ठेले या स्टाल पर शुरू कर सकते हैं. फ्रेंच फ्राइज French Fries बिजनेस शुरू करने के लिए अधिक पैसों की जरूरत नहीं होंगी. इस बिजनेस को मात्र 5000 रूपए में आसानी से शुरू करके डेली 500 से 1000 रूपए या इससे भी अधिक की कमाई कर सकते हैं.

Read this :- 

फ्रेंच फ्राइज बिजनेस के लिए आवश्यक सामग्री Essential Ingredients for French Fries Business

फ्रेंच फ्राइज French Fries  बिजनेस शुरू करने के लिए कच्चा माल में आलू की आवश्यकता होगी. इसके अलावा तलने के लिए कड़ाही, कल्छी या झारा, आलू काटने का कटर, दो चार भगोने, स्टील की परात, शुध्द तेल, पेश करने के लिए कागज के प्लेट या पैकेट तथा साॅश आदि की आवश्यकता होगी.

Read this :-  
5000 में शुरू करें 20 चटपटा बिजनेस आइडिया (Ideas) || Low budget high profit || Business Mantra
Tutti Frutti Business (hindi) | Small Business Ideas | टूटी फ्रूटी बिजनेस | Business Mantra

फ्रेंच फ्राइज फूड कैसे तैयार करें  How to prepare french fries food

फ्रेंच फ्राइज  French Fries फूड देखते ही लोगों के मुंह में पानी आने लगता है. फ्रेंच फ्राइज तैयार करना बड़ा आसान है. फ्रेंच फ्राइज तैयार करने के लिए आलू को लंबे-लंबे पीस के आकार में काटना होता है. इसके लिए आलू को कटर में डाल कर प्रेस करने पर आलू बड़ी असानी से कट जाते हैं. पतले लंबे कटे आलू को थोड़ी देर के लिए ठंडे पानी में रख दें. इसके बाद साफ कपड़े से सूखा लें. अब इसे गरम तेल में डिप फ्राई कर लें. फ्रेंच फ्राइज को ट्श्यिू पेपर पर डाले जिससे उससे एक्ट्रा आॅयल निकल जाएं. अब इसे सास के साथ सर्व करें.

See this videos :- 

फ्रेंच फ्राइज को किसी भी वक्त बेच सकते हैं  Can sell french fries at any time

फ्रेंच फ्राइज French Fries खाने का कोई खास टाइम नहीं है. बच्चे क्या बड़े भी इसे खाना खूब पसंद करते हैं. हल्की-फूल्की भूख लगने पर लोग कभी भी इसे खा लेते हैं. वैसे तो शाम के वक्त लोग इसे चाय के साथ खाना पसंद करते हैं. खास कर लोग जब शाम के वक्त घुमने निकलते हैं. उस वक्त इसे सबसे अधिक खाना पसंद करते है.

लोगों की रूचि को देखते हुए फ्रेंच फ्राइज French Fries बिजनेस को शाम के वक्त शुरू करके दो-तीन घंटे में अच्छी इनकम कर सकते हैं.



फ्रेंच फ्राइज French Fries को अधिकतर लोग साॅस के साथ खाना पसंद करते हैं. कुछ लोग इसे चाय के साथ भी खाना पसंद करते हैं. स्टाॅल पर चाय की डिमांड होने पर आप अपने स्टाॅल पर फ्रेंच फ्राइज के साथसाथ चाय भी बेच सकते हैं.

See this videos :- 

फ्रेंच फ्राइज फूड शाॅप के लिए लोकेशन Location for French Fries Food Shop

फ्रेंच फ्राइज French Fries बिजनेस में अच्छी कमाई करना चाहते है तो इसके लिए लोकेशन भी काफी महत्व रखता है. फ्रेंच फ्राइज French Fries स्टाॅल किसी अच्छे प्राइम लोकेशन पर होने पर आपकी सेल अधिक होगी. इसके लिए मेन मार्केट, भीड़भाड़ वाले इलाके, पार्क या मेन रोड साइड, हाईवे साइड, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन के आसपास जैसे इलाके में इसे शुरू करके अच्छी कमाई कर सकते हैं.


               

फ्रेंच फ्राइज फूड शाॅप के लिए टिप्स Tips for French Fries Food Shop

फ्रेंच फ्राइज French Fries  बिजनेस शुरू करने पर कुछ खास बातों का ध्यान जरूर रखें.
  • फ्रेंच फ्राइज French Fries के लिए ऐसे आलूओं का इस्तेमाल करें जिनमें स्टार्ट कम हो तथा उसके छिलके पतले हो. इनसे बने फ्रेंच फ्राइज में टेस्ट अधिक होता है.
  • फ्रेंच फ्राइज French Fries गरमा-गरम खाने में ही टेस्ट आता है. सभी सामग्री तैयार रखें जैसे ही कस्टमर आर्डर करें. तुरंत गरमा गरम फ्रेंच फ्राइज तैयार करके सर्व करें.
  • फ्रेंच फ्राइज French Fries फूड को अच्छे से कागज के प्लेट पर सास के साथ पेश करें. कागज के प्लेट की बजाए फ्रेंच फ्राइज के लिए मार्केट में एक प्रकार के कागज के बने बाक्स भी मिलते हैं जिसे हाथ में लेकर आसाम से चलते फिरते खा सकते हैं.
  • शाॅप पर हाइजीन का बड़ा ख्याल रखें. जितनी चकाचक शाॅप होगी लोग उतने की आकर्षित होंगे. 
Read this :- 
5000/- me shuru kare business har mahine hogi 50 hajar ki kamai | Business Mantra
Earn Millions From Marriage Bureau | करोड़ों की शादी करोड़ों की कमाई | Business Mantra

फ्रेंच फ्राइज फूड शाॅप से कमाई Earning from french fries food shop

फ्रेंच फ्राइज French Fries फूड बिजनेस की कमाई इसके सेल पर डिपेंड है. जितनी अधिक सेल कर लेंगे उतनी ही अधिक कमाई करेगे. मान लें एक पैकेट 20 रूपये के हिसाब से बेचते हैं तो प्रति पैकेट पर 10 रूपये का लाभ कमाते हैं. एक दिन में 100 पैकेट बेच लेते हैं तो एक हजार रूपयें की कमाई आसानी से कर सकते हैं. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)


Web Title : French Fries Food Business in Hindi | कम पैसों का बिजनेस कमाई जबरदस्त | Business Mantra

#businessmantra #smallbusiness #lowbudgetbusiness
 Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ें. हमें  Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करें. यदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिे करें।