Build millions of business with a visiting card | विजिटिंग कार्ड से खड़ा करें लाखों का बिजनेस - Business Mantra

Build millions of business with a visiting card | विजिटिंग कार्ड से खड़ा करें लाखों का बिजनेस

 

Build millions of business with a visiting card | विजिटिंग कार्ड से खड़ा करें लाखों का बिजनेस

Build millions of business with a visiting card | विजिटिंग कार्ड से खड़ा करें लाखों का बिजनेस

पोस्ट का टाइटल पढ़ कर आपके मन में जरूर यह जिज्ञासा जागी होगी ऐसे कैसे हो सकता है? आगे बढ़ने के पहले यह जान लें, यहां पर कोई झूठी या बहकी बातें नहीं की जा रही है. इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे विजिटिंग के द्वारा किस तरह से लाखों का बिजनेस कैसे ख़ड़ा करें. . 

हलो फ्रेंड्स, बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. इस ब्लाग पर हम नए बिजनेस आइडिया, अर्नमनी, मोटिवेशन, मार्केटिंग, पब्लिसीटी, करियर आदि के बारे में जानकारी देते हैं. जो खास कर नए बिजनेस करने वालों के लिए फायदेमंद होते हैं

विजिटिंग कार्ड के द्वारा लाखों का बिजनेस Business worth millions through visiting card
हम बात कर रहे थे, विजिटिंग कार्ड के द्वारा लाखों का बिजनेस शुरू करें. इस बारे में पूरा जानकारी चाहते हैं तो ब्लाग पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें. ं.किसी भी बिजनेस को शुरू करने के पहले कई तरह के बातों पर ध्यान देना होता है. उन बातों पर जो ध्यान नहीं दे पाते हैं. वे अपने बिजनेस को आगे नहीं ले जा पाते हैं. 




क्या आप भी युट्यिुब वीडियो दौड़ा कर देखते हैं?
पहली बात यदि आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं. तो उस बिजनेस के बारे में अच्छी जानकारी होना जरूरी है. जो लोग युट्यिुब वीडियो को दौड़ कर देखते हैं. बाद किसी बिजनेस को शुरू करने का प्लान बनाते हैं तो जान लें आप उस बिजनेस कभी शुरू नहीं कर पाएंगे या फिर किसी भी तरह से शुरू कर भी लिया तो उसे आगे तक नहीं ले जा पाएंगे. Telegram se paise kaise kamaye | Business Mantra


वीडियो देखों तो शान्ति से देखों. हड़बड़ी या जल्दबाजी में   वीडियो देाकर क्या हासिल कर लेगे. यदि आपको किसी बिजनेस के बारे में अधिक जानकारी है तो आपको इस बारे में किसी भी तरह के वीडियो देखने की आवश्यकता ही नहीं है.


Build millions of business with a visiting card | विजिटिंग कार्ड से खड़ा करें लाखों का बिजनेस



दिमाग को स्थिर करें. 
सबसे पहले अपने दिमाग को स्थिर करें. अपने अनुभव, बजट, शहर के हिसाब से किसी एक बिजनेस को च्वाइस करें. उस बिजनेस के बारे में अधिक से अधिक जानकारी हासिल करें. ध्यान रहें Apply money to work | पैसे को लगाएं काम पर  इस बीच अन्य किसी बिजनेस के बारे में सर्च करें ना ही जानकारी हासिल करें. सिर्फ और सिर्फ अपनी च्वाइस वाले बिजनेस के बारे में ही जानकारी लें. .

See this videos :-

मार्केट का सर्वे करें.Survey the market.
अपने च्वाइस वाले बिजनेस के बारे में मार्केट का सर्वे करें. अब सवाल होगा. इतने सारे बिजनेस सर्च करने के बाद किसी एक बिजनेस को च्वाइस किया फिर सर्वे करने की क्या आवश्यकता है ?

अच्छी जानकारी हासिल करें
बिजनेस को शुरू करने में किसी तरह की जल्दबाजी ना करें. बिजनेस के हर पहलू पर अच्छे से जानकारी हासिल कर लें. जिससे बिजनेस में फेल होने के चांस कम हो जाएंगे. अपने बिजनेस में लाएं बूम

आपके द्वारा च्वाइस बिजनेस के बारे में मार्केट सर्वे कर लेने पर आपको पता चल जाएगा आपके द्वारा च्वाइस किये गए बिजनेस की डिमांड कितनी है और काम्पिटिशन कितना है. इससे उस बिजनेस के मार्केट वैल्यू का अच्छे से पता चल जाएगा. 

See this videos :-

Build millions of business with a visiting card | विजिटिंग कार्ड से खड़ा करें लाखों का बिजनेस



बिजनेस शुरू करने का निर्णय लें Decide to start a business
अब आपको निर्णय लेंना है कि आप इस बिजनेस को कर पाएंगे या नहीं यदि आप बिजनेस को कर पाएंगे तो अगला कदम उठाएं. मान लें, आपने केक बिजनेस शुरू करने का निर्णय लिया.  

अब आप शहर में स्थित अपने आसपास के कुछ फेमस केक शाॅप से सम्पर्क करें. उनसे केक के रेट पता करें. इससे आपको मार्केट में चलने वाले केक के नाम, उसके रेट, अगल- अलग शाॅप में फेमस केक के बारे में पता चल जाएगा. इन सब के साथ आपको केक के बिजनेस के काफी जानकारी मिल जाएगी.





होलसेल रेट पता करें Find out the wholesale rate
अब आप उनसे केक के होलसेल रेट के बारे में पता करें. साथ में सारे टर्म एण्ड कंडिशन भी जान लें. जिनका रेट और टर्म एण्ड कंडिशन सही लगे. उनसे अच्छे से बात कर लें.  

मुद्दे की बात Matter of issue
अब आते हैं मुद्दे की बात पर, नेट पर सर्च कर अपने बिजनेस का कोई अच्छा सा नाम रखें. इस नाम से अपना विजिटिंग कार्ड प्रिंट करवाएं. जिस पर अपने ब्रांड के साथ केक मेकर या केक सप्लायर लिखें. साथ में टेग लाइन भी दें. जैसे केक पसंद ना आने पर पूरा पैसा वापस, पहले टेस्ट करें फिर विश्वास करें, हर किसी की पहली पसंद मंत्रा केक आदि.  

अब अपने आसपास ऐसे दुकानदारों की तलाश करें. जहां से केक सेल की गुजाइश हो. जैसे किराना दुकान, बेकरी, नाश्ते की दुकान चायकाॅफी शाॅप, रेस्टोरेंट, केंटीन आदि.  


मार्केट में बिना  काॅम्पिटिशन वाला बिजनेस Business without competition in the market
केक सिर्फ बर्थ पर ही आर्डर दिए जाते हो ऐसा नहीं इसे डेली सुबह शाम ब्रेक फास्ट या लंच या डिनर के बाद भी डेजर्ड के रूप् इस्तेमाल किया जाता है. विदेशों में ब्रेक फास्ट या डेजर्ट के रूप में केक लेना आत बात हैं. भारतीय मार्केट में यह धीरे-धीरे चलन में आ रहा है. जिसके चलते केक बिजनेस का मार्केट में काॅम्पिटिशन कम है. इन्हें टारगेट कर मार्केट में अपना सिक्का जमा सकते हैं. 

See this videos :-

उन दुकानदार को थोड़ी मात्रा में केक सप्लाई देना शुरू करें. शुरू में प्राॅफिट मार्जिन कुछ कम रखें. इनसे धीरे-धीरे आपको अच्छे आर्डर मिलने लगेंगे. 

इन दुकानदार के पास बर्थ डे केक आदि के रेट लिस्ट देकर आएं. कुछ ही दिनों में यहां आपको केक के आर्डर मिलने लगेगे. आर्डर मिलने पर आप फेमस शाॅप के केक लाकर अपने ब्रांड के साथ प्रस्तुत करें. देखते ही देखते आपका ब्रांड चल निकलेगा. 


             

मात्र 200/- रूपये में बिजनेस शुरू Started business for just Rs. 200 / -
इस तरह से आप मात्र 200/- रूपये के विजिटिंग कार्ड के द्वारा लाखों की कंपनी खड़ी कर सकते हैं. धीरे-धीरे जब आप मार्केट में जब स्टेबलिश हो जाएं अपना प्रोडेक्शन शुरू कर दें. यदि आप पूरी मेहनत और शिद्त के साथ करते हैं तो आपको मार्केट में वैलू अपनी बनाने में साल छह महिने से अधिक का समय नहीं लगेगा.   

फ्रेंड्स, हमें उम्मीद है मात्र 200 रूपये में लाखों का बिजनेस कैसे शुरू करें. इस बारे में जानकारी मिल गई होगी. यदि आप इसे अच्छे से मैनेज कर लेते हैं तो आप मात्र 200/- रूपये में लाखों का बिजनेस खड़ा सकते हैं. फ्रेंड्स, यदि आपको किसी को शुरू करने में परेशानी आरही है. किसी बिजनेस के बारे में अधिक जानकारी लेना चाहते हैं. दिए गए नंबर 9039 8282 98 पर काॅल करें. या फिर कमेंट बाक्स में लिखें हम इसका उत्तर जरूर देंगे. इस पोस्ट में इतना ही मिलते है अगले पोस्ट में एक और न्यू बिजनेस आइडिया के साथ गुडवाय टेक केयार. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)     



कोई टिप्पणी नहीं: