सिर्फ 1000 Rs लगाकर बिज़नेस शुरू करे | new small business ideas 2020 | business ideas | business mantra - Business Mantra

सिर्फ 1000 Rs लगाकर बिज़नेस शुरू करे | new small business ideas 2020 | business ideas | business mantra

 

new small business ideas 2020


सिर्फ 1000 Rs लगाकर बिज़नेस शुरू करे | new small business ideas 2020 |  business ideas | business mantra


बिजनेस मंत्रा हिन्दी ब्लाग पर आपका स्वागत है. न्यू बिजनेस आइडिया में जानकारी दे रहे है. कुछ ऐसे बिजनेस के बारे में जानकारी दे रहे हैं. जिन्हें लोग छोटा बिजनेस समझकर नहीं करते है. छोटा बिजनेस से मतलब हैं ऐसे बिजनेस जिन्हें कम पढ़े लिखे लोगों द्वारा किया जाता है. 


बड़ी कंपनी की तरह उनका कोई ब्रांड नेम नहीं होता है. लेकिन क्या आपको पता है कि ये छोटे बिजनेस करने वाले प्रतिमाह की बात तो छोड़िए इनकी डेली की इनकम ही हजारों रूपए होती है. यदि इसमें प्राॅफिट की बात करे तो वे महिने के 40 से 50 हजार रूपए और सलाना लाखों रूपए की इनकम आसानी से करते हैं. वे भी बिना किसी पब्लिसिटी के. आइए जानते है वे कौन से ऐसे बिजनेस है जिन्हें करके प्रतिदिन हजारों रूपए की इनकम की जा सकती है

अम्मी जान कहती थी कोई धंधा छोटा नहीं होता धंधे से बड़ा कोई धर्म नहीं होता. शाहरूख खान - रईस फिल्म में



सब्जी का बिजनेस Vegetable business

छोटे बिजनेस में सबसे पहले आता है सब्जी का बिजनेस. लोगों द्वारा ताजी सब्जी का इस्तेमाल प्रतिदिन किया जाता है. डेली इसकी बिक्री होती है. इसलिए यह डेली इनकम देने वाला बिजनेस है. सब्जी बेचने वालों को देखकर आपके मन में कभी भी इस बिजनेस को करने का विचार नहीं आएगा. लेकिन क्या आप जानते है सब्जी बेचने वाले प्रतिदिन हजारों रूपए की इनकम करते है, वह भी मात्र हजार रूपए खर्च करके. जी हां, इस बिजनेस को हजार रूपए में शुरू किया जा सकता है. Online सब्जी कैसे बेचे पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

फल का बिजनेस Fruit business

दूसरे नंबर पर आता है फल का बिजनेस. यह भी डेली इनकम देने वाला बिजनेस है. लोगों द्वारा ताजे फलों का इस्तेमाल भी प्रतिदिन किया जाता है. इस बिजनेस को भी आप मात्र हजार रूपए से शुरू करके प्रतिदिन हजारों रूपए की इनकम कर सकते हैं. फलों के बिजनेस के बारे में और अधिक जानकारी हे लिए इस पोस्ट को जरूर पढ़ें. 


फूल का बिजनेस Flower business

तीसरे नंबर पर आता है फूल का बिजनेस. फूल भी डेली यूज होने वाला आइटम है. इस बिजनेस में भी डेली हजारों रूपए की इनकम होती है. फूल का बिजनेस आप कहीं भी रोड साइड, मंदिर के सामने, काॅलोनियों के आसपास शुरू कर सकते है. फूल बिजनेस पर पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करके पोस्ट पर जाएं. 



चौथे नंबर पर आता है पानी पूरी का बिजनेस. खानपान से संबंधित बिजनेस में सबसे अधिक कमाई देने वाले बिजनेस में पहले नंबर पर आता है. यह बिजनेस भी डेली इनकम देने वाला बिजनेस है. इस बिजनेस को हजार रूपए में शुरू किया जा सकता है. पानी पूरी बिजनेस पर अधिक जानकारी 

इसे शुरू करने के लिए ना तो किसी शाॅप के लिए पैसा खर्च करने की आवश्यकता है और ना ही मार्केटिंग की. इस बिजनेस को कहीं भी रोड़ साइट या काॅलोनी के आसपास शुरू करके प्रतिदिन हजारों रूपए की इनकम होती है.


See this videos :-


चाय का बिजनेस Pani Puri Business

खानपान से संबंधित बिजनेस में कमाई के करने वाले बिजनेस में दूसरे नंबर पर आता है चाय का बिजनेस. चाय बिजनेस को आप कहीं भी शुरू कर सकते है. यह सुबह से देर रात तक चलने वाला बिजनेस है. 

इस बिजनेस को भी आप हजार रूपए में शुरू करके प्रतिदिन हजारों रूपए की इनकम कर सकते है. चाय बेचकर कितने लोग करोड़पति बन चुके है. Tea Stall Business Idea in Hindi | चाय बिजनेस से करोड़ों कमाएं | चाय स्टॉल बिजनेस चाय से बने करोड़पति वीडियो देख सकते है. 


वड़ा पाव का बिजनेस Vada Pav's business

वड़ा पाव मुंबई का एक फेमस स्ट्रीट फूड है. लेकिन यह देश के विभिन्न क्षेत्रों में काफी फेमस है. वड़ा पाव का बिजनेस आप कहीं भी रोड़ साइड में हजार रूपए में शुरू करके प्रतिदिन हजारों रूपए की इनकम कर सकते है.




चाउमीन का बिजनेस Chowmin's Business

आज के समय में चाउमीन का बिजनेस लोकप्रिय फूड बिजनेस बन गया है. इसे किसी भी छोटे-बड़े शहर में शुरू का सकते हैं. चाउमीन का बिजनेस डेली इनकम देने वाला बिजनेस है. 


See this videos :-


जिस दिन से आप चाउमीन का बिजनेस शुरू करते है, उसी दिन से कमाई शुरू हो जाती है. इस बजनेस के द्वारा आप प्रति माह हजार की कमाई कर सकते हैं. .


लाॅड्री का बिजनेस Ladry's Business

छोटे बिजनेस में लाॅंड्री बिजनेस भी काफी फेमस बिजनेस है. इसे अनपढ़ लोगों द्वारा किया जाने वाला बिजनेस समझा जाता है. शहर हो या गांव घर पर हो या सड़क किनारे कपड़ों में प्रेस करने वाले प्रतिदिन हजारों रूपए की इनकम कर सकके है. इस बिजनेस को भी हजार रूपए में शुरू किया जा सकता है.




कार वाशिंग बिजनेस Car Washing Business

कार वाशिंग बिजनेस भी डेली इनकम देने वाला बिजनेस है. इस बिजनेस को भी अनपढ़ या गवार लोगों द्वारा किये जाने वाला बिजनेस समझने की भूल करते है और इसे नहीं अपनाते है. जबकि लोगों के घर जाकर उनके कार को साफ करने वाले प्रतिमाह हजारों रूपए की इनकम करते है. 


See this videos :-


इस बिजनेस में काम्पिटीशन बिलकुल नहीं है. कुछ गिनेचुने लोगों द्वारा ही इस बिजनेस को किया जाता है. car servicing at home business | become boss earn millions  इस बिजनेस के लिए ना तो कहीं जगह किराए पर लेने की आवश्यकता होती है और ना ही पूंजी की. यह जीरो इंवेस्टमेंट वाला बिजनेस है.



प्लास्टिक आइटम का बिजनेस Plastic items business

फेरी लगाकर बिजनेस करने को भी छोटा बिजनेस समझते है. जबकि साइकिल या हाथ ठेले पर फेरी लगाकर प्लास्टिक आइटम बेचने वाले भी प्रतिदिन हजारों रूपए की इनकम करते है. प्लास्टिक आइटम का बिजनेस | Plastic Item Business in Hindi इस बिजनेस को भी हजार रूपए में शुरू किया जा सकता है. 



                  


 फ्रेंड्स आप किसी ऐसे बिजनेस की तलाश में है जिससे कम पैसों में शुरू किया जा सकें और उस बिजनेस से प्रतिदिन हजारों रूपए की इनकम हो तो फ्रेंड्स यहां बताए गए बिजनेस में से किसी भी बिजनेस को शुरू करके आप भी प्रतिदिन हजारों रूपए की इनकम कर सकते है. ये बिजनेस दिन के दो चार घंटे का होता है. इतने समय में ही अच्छी कमाई हो जाती है. बिजनेस से संबंधित किसी तरह की जानकारी के लिए 9039 8282 98 नंबर पर 11 बजे से 2 बजे के बीच संपर्क करें. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)


इस वेबसाइट पर भी विजीट करें – www.businessmaantra.com


Read this :-

 


कोई टिप्पणी नहीं: